The smart Trick of ईयरफोन के इस्तेमाल से हो सकती हैं बीमारियां That Nobody is Discussing

Wiki Article



सिगरेट से भी ज्यादा खतरनाक है अगरबत्ती का धुआं

(और पढ़े – कान बहने के कारण, लक्षण और इलाज…)

लाइफस्टाइल जानें स्किन को यंग बनाए रखने के आसान उपाय

मॉनसूनऑटो न्‍यूजवेब स्‍टोरिजबैंकिंग सेक्‍टरपरीक्षा नतीजेएजुकेशन

These cookies are needed for the website to function and can't be switched off inside our techniques. They are frequently only established in reaction to actions created by you which quantity to the request for solutions, for instance environment your privateness Tastes, logging in or filling in forms.

जागरण में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक इसके ज्‍यादा इस्‍तेमाल से कानों में दर्द और सुनने में परेशानी जैसी समस्‍या हो सकती है. ऐसे में ईयरफोन का इस्‍तेमाल करने वालों को इससे जुड़े इन प्रभावों की जानकारी जरूर होनी चाहिए. साथ ही आप इससे बचाव के कुछ तरीके अपना कर भी खुद को इसके दुष्‍प्रभाव से बचा सकते हैं.

लगातार कानों पर हेडफोन या ईयरफोन लगाए रखने से इन्हें दर्द का भी सामना करना पड़ सकता है। कानों में दर्द का कारण कान में ईयरफोन या हेडफोन की खराब फिटिंग हो सकती है और यह दर्द आंतरिक कान तक बढ़ सकता है। बता दें कि इस तरह का कान का दर्द तब होता है जब कोई अधिक आवाज वाले स्पीकर के साथ हेडफोन या ईयरफोन का इस्तेमाल करता है।

मौजूद समय में हेडफोन या ईयरफोन का इस्तेमाल लगभग सभी लोग करते हैं ऐसे में अधिक समय तक इसके इस्तेमाल से कान और दिल से जुड़ी गंभीर समस्याएं हो have a peek at this web-site सकती हैं..

गर्मियों में ये रसदार फल खाने से सेहत को मिलेंगे अद्भुत फायदे, तुरंत ले आएं घर

ईयरफोन के ज्यादा इस्तेमाल से ना केवल सुनने की क्षमता प्रभावित होती है, बल्कि कान में इंफेक्शन और पर्दे भी ख़राब होने की संभावना हो जाती है.

हम बजरंग बली के भक्त, हमने बैरिकेड नहीं तोड़ा-विनेश फोगाट

सब्सक्राइब करें × सबस्क्राइब करें

They don't shop right particular information and facts, but are depending on uniquely pinpointing your browser and internet unit. If you do not let these cookies, you can experience considerably less specific advertising and marketing.

श्वार्ट्ज से इस बारे में जब सवाल किया गया तब उन्होंने कहा कि उन्हें एआई टूल द्वारा गलत सूचना देने की संभावना के बारे में पता नहीं था. उन्होंने इसके लिए माफ़ी भी मांगी है और आगे क्रॉस चेक किए बगैर ऐसे किसी फैक्ट पर विश्वास ना करने का वादा भी किया है. श्वार्ट्ज ने यह भी स्पष्ट किया कि लोडुका को इस बात की जानकारी नहीं थी कि शोध कैसे किया गया और वह किसी भी तरह से इसका हिस्सा नहीं थे. दरअसल मामला एक एयरलाइन पर मुकदमा करने वाला व्यक्ति को लेकर था, जब उस व्यक्ति की कानूनी टीम ने अपने तर्क का समर्थन करने के लिए पिछले अदालती मामलों का हवाला देते हुए एक संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया, तो एयरलाइन के वकीलों ने न्यायाधीश को सूचित किया कि वे संदर्भित मामलों में से कई का पता नहीं लगा सके हैं.

Report this wiki page